World Cup 2023 Hardik Pandya latest news : हार्दिक पंड्या का बाहर होना, सुर्यकुमार यादव और ईशान किशन के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है

World Cup 2023 Hardik Pandya latest news: हार्दिक पंड्या का बाहर होना, सुर्यकुमार यादव और ईशान किशन के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है

भारत ने चल रहे विश्व कप के तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेला और विराट कोहली की शानदार 48वीं वनडे में शतक की मदद से 257 रनों का लक्ष्य पूरा करके सात विकेट से जीत हासिल की। हालांकि मैच के दौरान उनके स्टार आलराउंडर ने अपनी बोलिंग के दौरान खुद को चोट पहुंचाने के बाद खेल फील्ड से बाहर चले गए।

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या को आराम की सलाह दी गई है औकी हैर वह टीम के साथ धरमशाला के फ्लाइट पर साथ नहीं जा रहे हैं। उम्मीद है कि वह सीधे इंग्लैंड में टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। “टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने भारत के मैच के दौरान महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में अपनी बोलिंग के दौरान अपने बाएं टखने को चोट पहुंचाई। ऑल-राउंडर को स्कैन के लिए लिया गया था और उसे आराम की सलाह दी गई है। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निरंतर नजरबंदी के तहत रहेंगे। वह 20 अक्टूबर को टीम के साथ धरमशाला के फ्लाइट पर नहीं जा रहे हैं और अब वे टीम के साथ सीधे लखनऊ में जुड़ेंगे, जहां भारत इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा,” बीसीसीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा।

लेकिन न्यूजीलैंड मैच के बारे में क्या है? भारत को क्या करना चाहिए? हरभजन सिंह का मानना है कि कैप्टन रोहित शर्मा को हार्दिक की जगह भरने के लिए दो परिवर्तन करने होंगे। क्योंकि धरमशाला में इस विश्व कप के किसी भी अन्य स्थल से ज्यादा स्विंग मिला है, हरभजन को लगता है कि यह समझदारी होगी कि रवीचंद्रन आश्विन की जगह सीमर, मोहम्मद शमी, को चुनना होगा। और नंबर 6 पर या तो इशान किशन या सुर्यकुमार यादव होने चाहिए, जिनकी संभावना उच्च है क्योंकि उनकी खेल को समाप्त करने की क्षमता है।

india world cup jersey 2023 

Suryakumar Yadav

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक कप मुकाबले में, धरमशाला में शाम के सत्र से पहले, राहुल द्रविड ने सूचना दी कि हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में सुर्यकुमार यादव की मध्यक्रम बैटिंग भूमिका का काम करने के लिए उन्हें चुकने का सुझाव दिया था। हालांकि, शाम के बाद, द्रविड के पास चिंता का कारण था सुर्यकुमार यादव ने अपने दाहिने हाथ की कलाई के ऊपर आई थी एक दर्दनाक चोट। सुर्यकुमार, जिन्हें विश्व कप डेब्यू करने का मौका था और न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 6 पर बैट करने के लिए निर्धारित किया गया था, उन्हें राघवेंद्र के द्वारा दिए गए एक थ्रोडाउन से उनके दाहिने हाथ के पैरों के ऊपर मारा गया।

Ishan Kishan

उन्हें दर्द के कारण नेट्स छोड़ना पड़ा और उन्हें एक बर्फ के पैक के साथ इलाज मिला। उनकी स्थिति सुस्त होने की खबरों के बावजूद सावधानी के लिए कोई पूर्वसावधानी वाले एक्स-रे की कोई योजना नहीं थी। हालांकि, भारत की मुश्किलों में और भी चिंता की बात है, क्योंकि ईशान किशन, 15 सदस्यों के दल में एकमात्र बैट करने वाले खिलाड़ी, एक मधुमक्षक द्वारा काट लिए जाने के बाद अपने नेट सत्र को छोटा करना पड़ा। उसके ऊपर, हार्दिक पंड्या अब भी पुणे में बांगलादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय पाए गए बांगलादेश के पिछले मैच में बाएं टखने की चोट से उबार रहे हैं और उन्हें बीसीसीआई मेडिकल टीम नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मॉनिटर कर रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours