Tesla Cybertruck Launch Date In India, भारत मे ताबाई मचाने आ रही है Tesla की नइ ऑफरोडींग कार

Tesla Cybertruck Launch Date In India, भारत मे ताबाई मचाने आ रही है Tesla की नइ ऑफरोडींग कार

Tesla Cybertruck
Tesla Cybertruck

Tesla की बहुप्रतीक्षित साइबरट्रक चार वर्षों के बाद आखिरकार आई है, जो पहली बार प्रकट होने के बाद तीन टन से ज्यादा का वजन है, जिसमें से अधिकतम 856 एचपी तक का विकल्प है और जिसने कदमबद्ध शरीरक द्वारा धारित अद्वितीय प्रिजमेटिक बॉडीवर्क पहना है जिसे कथित रूप से गोलीसदृश माना जाता है। इस इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के पहले 10 उदाहरणों को उत्तरी अमेरिका के ग्राहकों को सौंपा गया।

Cyberturck: Tesla’s best product?

उत्पाद? एक विशेष वितरण कार्यक्रम में, पहले कुछ उत्पाद उदाहरणों को ग्राहकों को सौंपा गया, जिसमें टेस्ला के बॉस एलन मस्क ने कहा: “मेरा ख्याल है कि यह हमारा सर्वश्रेष्ठ उत्पाद है; सड़क पर सबसे अद्वितीय चीज। भविष्य का दृष्टिकोण भविष्य का दृष्टिकोण जैसा दिखना चाहिए।”

मूल रूप से, अमेरिकी कारनिर्माता ने वादा किया था कि पहली वितरण 2021 में होगा, लेकिन उत्पाद केवल इस जुलाई से हुआ है। ग्राहक अब भी वाहन का ऑर्डर नहीं कर सकते हैं, टेस्ला केवल आवंटन जमा – 100 डॉलर (लगभग रुपए 8,335) ले रही है। मस्क ने पहले दावा किया था कि 2,00,000 लोग ने जमा दी है।

इस विभाजन करने वाले शैली वाली पिकअप को या तो 856 एचपी टेस्ला मॉडल एस प्लेड के उत्पन्न त्रि-मोटर सेटअप के साथ – जिसमें बीस्ट मोड में अधिकतम शक्ति लागू होती है – या 608 एचपी दो-मोटर बेस-स्तर के पावरट्रेन के साथ प्रदान किया जाएगा। पहले से बताए गए सिंगल-मोटर मॉडल की उम्मीद 2025 तक नहीं है। मूल्य $79,990 (लगभग रुपए 66 लाख) से शुरू होता है और यह दो प्रकटन एडिशन्स के लिए $99,990 (लगभग रुपए 83 लाख) तक बढ़ता है।

Tesla Cybertruck performance and battery

शीर्ष-स्पेक रूप में, 5.87 मीटर लंबी ट्रक का दावा है कि यह 2.6 सेकंड में ठहरी हुई से 100किमी/घंटा को हिट करता है और कम से कम 11 सेकंड में एक खड़ी क्वार्टर-मील तक पहुंचता है। न्यूनतम-स्पेक वेरिएंट 4.1 सेकंड में 0-100किमी/घंटा की दौड़ कर सकती है।

टेस्ला चरित्रिक रूप से ने किसी निर्दिष्ट बैटरी का आकार नहीं दिया है, लेकिन दावा किया है कि त्रि-मोटर वेरिएंट के लिए शीर्ष दूरी 547किमी है (त्रि-मोटर वेरिएंट के लिए 32किमी कम करें) और टेस्ला सेमी एचजीवी की तरह सभी संस्करणों के लिए 1मेगावॉट (1000किलोवॉट) चार्जिंग गति का दावा किया गया है।

Tesla Cybertruck: construction and utility

‘वॉल्ट’ कहा जाने वाले पीछे के लोड बे में 1,134किग्रा की भरपूरता के साथ, ‘फ्रंक’ और सेल पिलर्स में जगह – और 5,000किग्रा की अधिकतम टोइंग क्षमता के साथ, मस्क ने कहा कि साइबरट्रक “एक ऐसी चीज है जो एक ट्रक से बेहतर है और जो एक स्पोर्ट्स कार से बेहतर है, सब कुछ एक ही पैकेज में।”

साइबरट्रक का शरीर एक टेस्ला डिज़ाइन किए गए एक जंगरोधी स्टेनलेस स्टील एलॉय से बना है, जो कि 9मिमी गोलियों के खिलाफ धारित होने के दावे के साथ-साथ, पिकअप को मैक्लारेन पी1 से अधिक टॉरशनल स्टिफनेस देने का दावा किया गया है।

मस्क ने एक पूरी तरह से विशेष एलॉय सामग्री बनाने के निर्णय पर “हमें कुछ ऐसा चाहिए था जिसे आप वास्तव में विनिर्मित कर सकते थे, जो जंगरोधी नहीं होता, और जिसे पेंट की जरुरत नहीं है, जिसे आप मात्र में बना सकते थे,” कहा। “आप बॉडी पैनल्स को नहीं चिपका सकते – वे स्टैम्पिंग मशीन को टूटा देंगे।”

Tesla Cybertruck: off-road capability

मस्क ने साइबरट्रक की ऑफ़-रोड प्रमाणपत्रों की प्रशंसा करते हुए कहा, “आप प्रायः कुछ भी उपर से चला सकते हैं; इसमें पागलाईट ऑफ़-रोड क्षमताएँ हैं।” इसमें 17 इंच ग्राउंड क्लियरेंस, 35 इंच ऑल-टेरेन टायर्स, चारों कोनों पर एडेप्टिव एयर सस्पेंशन और 4 इंच की समायोजन क्षमता के साथ तालाबंदी है, और लॉकिंग डिफरेंशियल्स भी हैं जो – महत्वपूर्ण रूप से – वाहन के शरीर के नीचे बाहर नहीं निकलते, जो बीचिंग के जोखिम को कम करते हैं।

फ़ॉर्ड F-150 लाइटनिंग के प्रतिवादी रूप में, यह स्टीयर-बाई-वायर तकनीक का उपयोग करता है – जैसा कि जल्दी ही लेक्सस आरजेड़ में आ रहा है – जो टर्न्स के लिए आवश्यक चक्कीं की मात्रा को कम करता है। चार-व्हील स्टीयरिंग के साथ, इससे साइबरट्रक को मॉडल एस से छोटे टर्निंग सर्किल मिलता है।

Tesla Cybertruck Launch Date In India?

नई बातें ताज़ा रिपोर्टें सुझाव देती हैं कि टेस्ला आगामी वर्ष भारत में आधिकारिक रूप से प्रवेश करने में सफल हो सकती है। हमारे बाजार में बिकने वाली पहली बैच कारें पूर्ण आयात होंगी, लेकिन ब्रांड 2026 तक भारत में ईवी निर्माण शुरू कर सकता है। कहा जाता है कि भारतीय सरकार और टेस्ला के बीच समझौते को लगभग पूरा करने की कगार पर है जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका की ईवी निर्माता को विदेश में बनी मॉडल बेचने की अनुमति मिलेगी, साथ ही भारत में एक निर्माण संयंत्र स्थापित करने की भी। इस पर और अधिक पढ़ें।

Yamaha MT 15 V2 EMI Plan: एक शक्तिशाली लुक और स्मार्ट फीचर्स के साथ आता है, घर लाने के लिए केवल ₹6,068 में उपलब्ध है।

लॉन्च से पहले, New Toyota Fortuner की तस्वीरें सामने आईं, जो शानदार दिखने का वादा कर रही हैं

Maruti Suzuki कंपनी ने Swift पर लागाई तगडी ऑफर अब नाही देना पडेगा GST, बस 5.12 मे मिलेगी ये लाल छवी लकीन ये है शर्त

Triumph Thruxton 400 Render: इस गाडी के जलवे देखकर KTM के भी निकल गये पसीने

शानदार न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर SUV 2024 मे भारत मे होगी लॉन्च, इतना ज्यादा मायलेज इतनी कम कीमत के साथ.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours