Fighter movie review and fighter movie collection: कहानी से लेकर एक्शन तक, सब कुछ यहाँ

 

Fighter movie review & fighter movie collection
Fighter movie review & fighter movie collection

Fighter movie review and fighter movie collection: कहानी से लेकर एक्शन तक, सब कुछ यहाँ

हृतिक रोशन की एक्शन फिल्म ‘फाइटर’ की समीक्षा में, इसने बहुत आकर्षक दृश्य सततता प्रदान की है, लेकिन इसकी एक-नोट जीत भरी और भावनात्मक भावनाओं ने मजा कम कर दिया।

Fighter movie review and fighter movie collection

फाइटर एक ऐसी फिल्म है जो आपके देश से प्रेम करने के बारे में है, हालांकि यह एक द्वितीय मुद्दा है। यह, पहले और सबसे महत्वपूर्ण रूप से, हृतिक रोशन के प्रेम के बारे में एक फिल्म है। जम्मू और कश्मीर के हिमाचल वाकों और घाटियों को भी रोशन के शुद्ध जॉलाइन से पीछे छोड़ देते हैं। 50 के बाद, वह इसे अपनी पहली फिल्म मानते हुए नृत्य करते हैं, ऐसा मानते हुए कि यह उनकी दूसरी या तीसरी है। उनकी हेज़ल ग्रीन आंखों की प्रेमभरी क्लोज़अप हैं, और उनके बिना कपड़ों के रूप पर एक बेशर्म पैन है। अग्निकुंड के किनारे बैठे हुए, उन्होंने एक उत्साही शेर का पाठ पढ़ाते हैं, लेकिन वास्तव में वह कैसे अपनी पलकों को झिलमिलाते हैं और धीरे-धीरे हटते हैं, वह हैमन और दु: खी आत्मा है जिसे हमने पिछले 24 वर्षों से पसंद किया है। यहां तक कि उसके किरदार का कॉल साइन – पैटी – उसके आंगूर जैसे क्रंच के साथ पुरुष और महिलाओं द्वारा सुनाया जाता है।

Fighter’ movie review:

पैटी, या शमशेर, भारतीय वायुसेना (IAF) के एक सज्जन स्क्वॉड्रन लीडर हैं। मीनाल (दीपिका पडुकोण), सरताज (करण सिंह ग्रोवर) और कई अन्यों के साथ, उन्हें एक अभूतपूर्व त्वरित प्रतिक्रिया समूह में श्रीनगर में पोस्ट किया गया है, जिसे राकेश जय “रॉकी” सिंह (अनिल कपूर) देखभाल कर रहे हैं। रॉकी और पैटी लगभग तुरंत ही एक-दूसरे के साथ खड़ा हो जाते हैं; “कोई फैंसी स्टंट नहीं,” समूह कमांडर कहता है, लगभग एक आमंत्रण की तरह। एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान, पैटी ने कोबरा जैसी कदमबद्धता को लागू करके रॉकी को अधिक करने के लिए मजबूर किया, एक सीरीज में से एक जब फाइटर ने टॉप गन फ्रैंचाइज को सलामी दी।

अगर आपने ‘फाइटर’ के ट्रेलर को देखा है, तो आपको पता है कि क्या होने वाला है। जब आतंकवादी एक सीआरपीएफ कॉन्वॉय को फूटबॉल वालों के साथ ब्लो कर देते हैं – 2019 के पुलवामा में हुए स्वयंहत्या हमले की पुनरावृत्ति – भारत एक प्रतिक्रिया करने का विचार करता है। यह पुलवामा हमले की पुनरावृत्ति के बाद का है जब पैटी और सरताज प्रमुख जेट्स का समर्थन करते हैं। वे सफल होते हैं, लेकिन एक पश्चात्ताप पर पुनरावृत्ति में वे लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) के पार लुभाए जाते हैं। ये घटनाएँ पड़ोसी राष्ट्रों के बीच हुई वास्तविक टकरावों के साथ लगभग मेल खाती हैं, और ‘फाइटर’ का जयशील रूप – फिल्म को वायुसेना के सक्रिय सहयोग के साथ बनाया गया है – अस्पष्टता या संदेह के लिए बहुत कम जगह छोड़ता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

दृश्य की बड़ी तार

सिद्धार्थ आनंद ने हाल के वर्षों में दो बहुत दृश्यमय क्रियान्वित एक्शन फिल्में निर्देशित की हैं, ‘वॉर’ (2019) और ‘पथान’ (2023)। ‘फाइटर’ ने प्रभावशाली दृश्य सततता प्रदान की है, वास्तविक-जीवन विमानों को जटिल सीनों में कम्प्यूटर जेनरेटेड मॉडल्स के साथ सहजता से मिला रही है (ड्यून और कई बॉन्ड फिल्मों के पीछे रहने वाली अंतरराष्ट्रीय VFX हाउस DNEG ने प्रभावों का संचालन किया है)। मैंने फिल्म को 3D में देखा और अपने दृष्टि को बार-बार समायोजित करने की आवश्यकता नहीं थी, जैसा कि मैंने आदिपुरुष के दौरान किया था। बालाकोट स्ट्राइक रात के ढक्कन में होता है, जहां दर्जनों मिराज 2000 एयरक्राफ्ट्स फायर जोरदार खुदाई के खिलाफ स्पष्ट खूबसूरत खाक के खिलाफ स्वच्छ कॉन्ट्रेल्स को तुलना में लेते हैं।

Fighter movie review & fighter movie collection
Fighter movie review & fighter movie collection

fighter movie collection – Day 1, 2, And 3

fighter movie Day 1 collection: लगभग 22 करोड़ रुपए

‘फाइटर’ ने अपने ओपनिंग दिन में सकनिल्क.कॉम के अनुसार सभी भाषाओं में लगभग 22 करोड़ रुपए की कमाई की है, इसलिए, इसे तुरंत ही एक ब्लॉकबस्टर नहीं कहा जा सकता है। वास्तव में, कमाई ‘डंकी’ के समूहों में समान है, लेकिन एसआरके की स्टारर की कुल संख्या भी बड़ी थी – 29 करोड़ रुपए।

fighter movie Day 2 collection: 62.11 करोड़ रुपए के पार

कोईमोइ के अनुसार, ‘फाइटर’ मूवी ने अपने रिलीज़ के दूसरे दिन भारत में 41.20 करोड़ रुपए नेट कमाए, जो कुल में 48.61 करोड़ रुपए बनाता है। विदेशी बाजारों ने दूसरे दिन में एक साकारात्मक वृद्धि देखी, जिससे कुल में 62.11 करोड़ रुपए बने।

fighter movie Day 3 collection: 27.6 करोड़ रुपए

‘फाइटर’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: हृतिक रोशन और दीपिका पडुकोण की एरियल एक्शन फिल्म ने बुधवार को अच्छी शुरुआत की और शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के छुट्टी पर और भी उच्च उठी। हालांकि, सिद्धार्थ आनंद निर्देशित ने शनिवार को ₹27.6 करोड़ की गोता लगाई।

fighter movie trailer

Captain Miller Box Office Collection: चौथे दिन की कमाई ने छूआ आसमान, जानिए कितने करोड़ हुए बॉक्स ऑफिस पर!

डर की दुनिया में सफर: ये Top 10 Horror Web Series बदल देंगी आपकी नींद का स्वाद!

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours