पापा के परी को घुमाने मार्केट मे आ रही है नई Electric Thar

Mahindra Thar Electric

Mahindra Thar Electric एसयूवी  जिसे अगस्त में एक कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में प्रदर्शित किया गया था, अब भारत में आधिकारिक रूप से होमोलोगेशन किया गया है, जिससे इसके निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के निर्माण की पुष्टि की थी। हालांकि इसकी आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन यह अनुमान है कि इसे अगले 2-3 साल में बाजार में लॉन्च किया जाएगा। होमोलोगेशन इस सुनिश्चित करता है कि वाहन आवश्यक तकनीकी और कानूनी आवश्यकताओं का पालन करता है ताकि इसे सड़कों पर चलने योग्य माना जा सके, जैसे कि प्रदर्शन, इमिशन, सुरक्षा फीचर्स, और निर्माण मानकों के साथ।

महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक डिज़ाइन: महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल उचित ग्राउंड क्लियरेंस, चौकोर फेंडर, और फ्लैट पैनल जैसी विशेषताओं के साथ मजबूत आकर्षण प्रदान करता है। इसमें सामने में तीन एलईडी स्लैट एलिमेंट्स, चौकोर और चौकोर हेडलैम्प्स, और मजबूत बम्पर के साथ एक आयताकार ग्रिल शामिल है, जबकि पीछे में एक यूटिलिटी कॉम्पैक्ट प्रोफ़ाइल है।

Tata का नया हाथी आ रहा है अब हो जायेगी महिंद्रा की पुंगी टाईट

महिंद्रा थार Electric प्लेटफ़ॉर्म: पारंपरिक आईसीई थार लैडर-फ्रेम चेसिस पर आधारित है, जबकि इलेक्ट्रिक थार को महिंद्रा के अपडेटेड INGENIO डेडिकेटेड ईवी प्लेटफ़ॉर्म पर डिज़ाइन किया गया है। यह स्केटबोर्ड-स्टाइल आर्किटेक्चर बहुउद्देशीय है, जो विभिन्न व्हीलबेस और लंबाई को एडॉप्ट करने के लिए सक्षम है, जिससे यह एक भविष्य के इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बेहतर बनता है। महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक एसयूवी की अपनी आईसीई मॉडल की तुलना में अधिक लंबा व्हीलबेस मिलने की उम्मीद है।

अगले 6 महीनों में आने वाली 5 नई SUVs – Hyundai से Toyota तक

महिंद्रा थार Electric इंटीरियर: महिंद्रा थार.ई के इंटीरियर में एक फ्लैट टॉप और बॉटम वाले थ्री-स्पोक, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एक लॉन्ग सेंटर कंसोल शामिल है जिसमें एक अनूठे गियर लीवर और क्षेत्र-आधारित ड्राइव मोड कंट्रोल हैं। इस एसयूवी की बकेट सीटों में चौकोर पैटर्न, मजबूत ग्रैब हैंडल्स, और आकर्षक लाल हाइलाइट्स हैं, जबकि डैशबोर्ड पर एक इंटीग्रेटेड टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ फ्लैट डिज़ाइन है।

Keep shopping for Air fresheners=click

Powertrain: महिंद्रा शुरुआत में अपनी स्केटबोर्ड-आधारित इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बैटरी और मोटर की आपूर्ति करने की योजना बना रहा है, और संभावना है कि वोल्क्सवैगन से आपूर्ति किए गए अधिक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का उपयोग करेगा। कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि उसकी आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी, बड़े 80kWh बैटरी पैक से लैस, जिसमें लगभग 435-450 किलोमीटर की WLTP साइकिल परिधि की उम्मीद है।

       Mahindra Thar EV Launch Date Overview

Name of Vehicle Mahindra Thar EV
Name of Manufacturer Mahindra and Mahindra
Launch Date March 2026 (Expected)
Price Range Rs 20 to 25 Lakh INR
Drive System AWD (All Wheel Drive)
Battery Capacity 60 kWh
Drive Range 400 KM
Transmission Automatic
Fuel Type Electric
EV Platform INGLO Platform (P1)
Wheelbase 2,775 mm and 2,978 mm
Official Website www.auto.mahindra.com
Article Category Mahindra Thar EV

You May Also Like

More From Author

3Comments

Add yours

+ Leave a Comment