UP TET Notification 2024: UP TET का आवेदन फॉर्म इस दीन से होगा शुरू, आवेदन यहा से करे, परीक्षा इस दीन से होगी शुरु

UP TET Notification 2024: यूपी टेट के लिए आवेदन फॉर्म कब से शुरू हो रहा है, इसकी जानकारी यहाँ है। 2023 में परीक्षा का नोटिफिकेशन अभी तक नहीं आया है, लेकिन 2024 में इसके आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। बड़ी खुशखबरी है कि परीक्षा 2024 में होगी और आवेदन इस महीने में हो सकता है। यहां आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया और अन्य जानकारी दी गई है।

अपडेट भर्ती परीक्षा में लगभग 30 लाख छात्रों का हर बार आवेदन होता है। इसलिए सभी छात्रों का उत्साह है कि आवेदन फॉर्म कब से शुरू होगा, इसका इंतजार है। आवेदन की प्रक्रिया नए साल में शुरू हो सकती है और इसके बाद आप लोग आवेदन कर सकते हैं।

UP TET Notification 2024UP TET Notification 2024

उत्तर प्रदेश शिक्षा माध्यमिक परिषद द्वारा UP TET परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। पिछले बार 2022 में यह परीक्षा हुई थी और इसमें करीब 30 लाख छात्रों ने भाग लिया था। इस बार का नोटिफिकेशन अभी तक नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है कि आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।

जब भी आवेदन फॉर्म आएगा, तो तीन महीने के अंदर ही परीक्षा का आयोजन हो सकता है। इसलिए इस समय आप लोग परीक्षा की तैयारी करते रहें, क्योंकि परीक्षा जल्द ही हो सकती है।

UP TET के लिए आवश्यक योग्यता इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए आपको 12वीं में 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए और आपकी बीटीसी या b.ed की डिग्री भी होनी चाहिए। आयु सीमा का भी निर्धारण नोटिफिकेशन के बाद होगा।

UP TET रजिस्ट्रेशन फॉर्म 2024 कैसे भरें

  1. UP TET 2024 के लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

  2. होम पेज पर दिए गए UP TET आवेदन फार्म वाले लिंक पर क्लिक करें।

  3. आवेदन में मांगे गए सभी विवरण भरें, जैसे कि नाम, माता-पिता का नाम, हस्ताक्षर, पासपोर्ट साइज फोटो, एग्जाम सिटी लोकेशन, एजुकेशन क्वालीफिकेशन आदि।

  4. आवेदन को फाइनल सबमिट करें।

  5. अब आपकी स्क्रीन पर आवेदन फार्म दिखाई देगा।

CTET Exam 2024 Big Update: सीटेट छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, सीबीएसई ने जारी किया नोटिस, जल्दी देखें

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours