Triumph Thruxton 400 Render: इस गाडी के जलवे देखकर KTM के भी निकल गये पसीने

Triumph Thruxton 400 Render: इस गाडी के जलवे देखकर KTM के भी निकल गये पसीने

तुलना से, दूसरी दो Triumph 400 की तरह, Thruxton 400 को भी भारत में Bajaj Auto द्वारा निर्मित किया जाएगा। Triumph को इसकी एकल सिलेंडर वाली बाइक्स, Speed 400 और Scrambler 400X को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इन्होंने पहले ही देश में 300सीसी से 500सीसी तक की मोटरसाइकिल्स की बिक्री में शीर्ष 5 सूची में कदम रख लिया है। इन बाइक्स को मलेशिया, फिलीपींस, जापान और यूनाइटेड किंगडम जैसे वैश्विक बाजारों में भी पेश किया गया है। इससे और बहुतर उत्साही श्रृंग से मिलने के लिए, Triumph 400cc प्लेटफॉर्म पर एक केफे रेसर संस्करण पर काम किया जा रहा है।

Triumph Thruxton 400 – मुख्य विशेषताएं

उन लोगों के लिए जो केफे रेसर लुक को पसंद करते हैं, Triumph वर्तमान में Thruxton 1200 बेचता है। अब जब 400cc प्लेटफॉर्म ने शानदार शुरुआत की है, एक छोटी क्षमता, सस्ती-मूल्य वाली Thruxton लॉन्च करना सही है। परीक्षण म्यूल से पता चलता है कि हार्डवेयर Speed 400 से लिया गया है, जबकि बाह्य रूप Thruxton 1200 से प्रेरित है। जासूसी छवियों के आधार पर, प्रत्यूष रौत ने आगामी Triumph Thruxton 400 का डिजिटल रेंडर बनाया है।

इसमें एक गोल LED हेडलाइट, बार-एंड मिरर्स, और टियरड्रॉप आकार की ईंधन टैंक जैसे कई समानताएँ हैं। अपस्वेप्ट एक्जॉस्ट, सिंगल-पीस सीट, और 17-इंच एलॉय वील्स इसके Speed 400 की तरह हैं।

Thruxton 400 की अद्वितीय विशेषताएँ के बारे में बात करते हैं, बाइक को केफे रेसर फ्रंट कौल मिलता है। इससे Speed 400 और Scrambler 400X के साथ स्पष्ट अंतर प्राप्त होता है। कौल फेयरिंग हेडलाइट से ईंधन टैंक के नीचे तक फैलती है। दो पैनलों के बीच में एक मध्यम आकार का विंडस्क्रीन मोटा होता है। हालांकि, जिसमें अधिक क्षमता वाला Thruxton 1200 इस फ्रंट कौल को नहीं है।

राइडिंग इर्गोनॉमिक्स Triumph Thruxton 400 के लिए एक और विभाजन कारक हैं। बाइक के पीछे सेट फुट पैग्स और लो-सेट हैंडलबार हैं, जिससे एक समर्थ राइडिंग स्टैंस की आवश्यकता है। फ्रंट LED इंडिकेटर्स को नीचे थोड़ा और मुख्य फेयरिंग को अंदर रखने के लिए स्थानांतरित किया गया है। LED टेल लैंप और पिलियन ग्रैब रेल के लिए कुछ ट्वीक्स भी दिखाई देती हैं। विदेशों में स्पॉट हुए परीक्षण म्यूल पर Pirelli Rosso 3 रबर पहना हुआ था। यह निर्यात बाजारों के लिए Speed 400 की तरह है। भारत में, Thruxton 400 को स्थानीय आपॉलो या एमआरएफ टायर्स की आपूर्ति हो सकती है।

Triumph Thruxton 400 RenderTriumph Thruxton 400 स्पेसिफिकेशन

प्रदर्शन हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन का अधिकांश Speed 400 के समान होगा। 398.15 सीसी, तरल-शीतल, सिंगल-सिलेंडर, डीओएचसी इंजन 40 पीएस का अधिकतम शक्ति और 37.5 एनएम के शीर्ष टॉर्क प्रदान करता है। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मेल कराया गया है। Thruxton 400 ट्यूब्युलर स्टील फ्रेम का उपयोग करेगा जिसमें बोल्ट-ऑन रियर सबफ्रेम, 43 मिमी यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स और गैस मोनोशॉक आरएसयू होगा। जबकि Speed 400 में यूएसडी फॉर्क्स गोल्डन फिनिश के साथ हैं, परीक्षण म्यूल ने काले रंग के यूएसडी फॉर्क्स के साथ देखे गए थे।

ब्रेकिंग सेटअप में फ्रंट और रियर में 300 मिमी और 230 मिमी डिस्क होंगे, क्रमशः। ड्यूल-चैनल एबीएस स्टैंडर्ड होगा। बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर और एकीकृत मल्टी-फ़ंक्शन एलसीडी स्क्रीन होगी।

जैसा कि परिवर्तन अधिकतमत: सामंजस्यक हैं, इसे Thruxton 400 को लॉन्च करने में बहुत कम समय लगेगा। बाइक को संभावना है कि पहले विदेशी बाजारों में लॉन्च किया जाएगा, भारत में प्रस्तुत किया जाने से पहले। CY2024 के पहले या दूसरे क्वार्टर में Thruxton 400 का लॉन्च होने की संभावना है।

शानदार न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर SUV 2024 मे भारत मे होगी लॉन्च, इतना ज्यादा मायलेज इतनी कम कीमत के साथ.

Mahindra Thar 5-door Price: इसके शानदार डीजाइन ने Maruti Suzuki Jimny की करदी हवा टाइट, जाणे किंमत

भारत मे राज करणे आ रही है Lambretta Elettra E-Scooter, अब Ola का होगा काम तबाम, जाणे किंमत

Skoda Slavia Elegance Edition price in India: इस गाडी के आते ही Kia का होगा मार्केट खतम, बस इतनी कम कीमत पर

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours