Today’s News In Hindi: एक चौंकाने वाली घटना CBI ने मुंबई कोर्ट में दाखिल की याचिका द्वारा Netflix पर Indrani Mukerjea docu-series का प्रसार रोकने का आवेदन

Today’s News In Hindi: एक चौंकाने वाली घटना CBI ने मुंबई कोर्ट में दाखिल की याचिका द्वारा Netflix पर Indrani Mukerjea docu-series का प्रसार रोकने का आवेदन

Indrani Mukerjea docu-series
Indrani Mukerjea docu-series

हिंदी न्यूज़

घटना का संक्षेप:

Hindi news: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शीना बोरा हत्या केस के मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के बारे में बनी एक डॉक्यू-सीरीज के प्रसार के खिलाफ एक मजबूत स्थान बनाया है। CBI ने मुंबई के एक विशेष न्यायालय में शनिवार को त्वरित रूप से एक आवेदन दाखिल किया, जिसमें उन्होंने शीरीज के प्रसार पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है।

डॉक्यू-सीरीज का परिचय:

शीना बोरा की रहस्यमयी गायबी:

The Indrani Mukerjea Story: The Buried Truth’ नामक डॉक्यू-सीरीज 25 वर्षीय बोरा की अद्भुत गायबी के चरित्र को हल करने का प्रयास करेगी, जो 23 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने वाली है।

Indrani Mukerjea docu-series
Indrani Mukerjea docu-series

CBI की कड़ी रुखी स्थिति:

 सीबीआई की याचिका:

CBI के सार्वजनिक अधिवक्ता सीजे नंदोडे के द्वारा प्रतिष्ठान्तर किए गए, सीबीआई ने न्यायालय से अपील की है कि वह डॉक्यूमेंटरी में आरोपी व्यक्तियों और अन्य संबंधित व्यक्तियों की प्रदर्शनी को बंद करने और नेटफ्लिक्स पर इसे प्रसारित करने से रोकने के लिए “तत्काल कदम उठाए।”

त्वरित प्रतिक्रिया:

इस तत्काल अपील का जवाब देते हुए, सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसपी नाइक-निम्बलकर ने नेटफ्लिक्स एंटरटेनमेंट सर्विसेस इंडिया और अन्य संबंधित पक्षों को नोटिस जारी किए हैं, जिन्होंने इस आवेदन का जवाब देने के लिए उनका संबोधन किया है। न्यायालय ने इस मामले पर 20 फरवरी को सुनवाई का आयोजन किया है।

Latest News in Hindi

अपराध का विवेचना:

इस दुर्भाग्यपूर्ण अपराध का सन् 2012 में खुलासा हुआ, जिसमें शीना बोरा को उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी, उसके ड्राइवर श्यामवार राय और पूर्व पति संजीव खन्ना द्वारा कार में बंधकर बुरी तरह से घातक रूप से पीटा गया। इंद्राणी का पूर्व संबंध से हुआ बोरा की भयंकर किस्मत में उसके चर्चित अवशेष रायगड जिले के एक जंगल में मिले।

राष्ट्रीय ध्यान:

इस केस ने 2015 में राष्ट्रीय ध्यान खींचा जब श्यामवार राय, ड्राइवर, अपनी गिरफ्तारी के बाद अपनी शामिलता को स्वीकार करते हुए इसमें शामिल होने की गिरफ्त में आया। इसके बाद, अगस्त 2015 में इंद्राणी मुखर्जी को गिरफ्तार किया गया, हालांकि उन्होंने मई 2022 में जमानत प्राप्त की।

न्यायिक प्रक्रिया:

वर्तमान में, राय, खन्ना और पीटर मुखर्जी, इंद्राणी के पूर्व पति, भी ज़मानत पर हैं जब तक न्यायिक प्रक्रिया जारी रहती है।

निष्कर्ष:

इस डॉक्यू-सीरीज के प्रसार के खिलाफ CBI की कड़ी रुखी स्थिति को देखते हुए, इस मामले में न्यायिक प्रक्रिया का निर्णय इसके महत्वपूर्ण मोड़ पर है।

actress Anjana Bhowmik Dies: अंजना भौमिक का निधन एक दुखद समाचार

Suhani Bhatnagar Dies: सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में दुखद निधन, दंगल की चमक बनी किरदार का आखिरी पल

You May Also Like

More From Author

2Comments

Add yours

+ Leave a Comment