शानदार न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर SUV 2024 मे भारत मे होगी लॉन्च, इतना ज्यादा मायलेज इतनी कम कीमत के साथ.

शानदार न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर SUV 2024 मे भारत मे होगी लॉन्च, इतना ज्यादा मायलेज इतनी कम कीमत के साथ

इसके पहले कारके एक्सटीरियर डिझाईन के डिटेल्स बुधवार को लिक हो गये थे यह कार को आंतरराष्ट्रीय बाजार मे Dacia Duster नाम से बीचे जाती है इस SUV कार को 2024 मे भारत मे लॉन्च किया जायेगा

रेनॉल्ट ने भारत मे पहली बार 2012 मे Duster को लाँच किया था और 2022 की सुरुवात को इस कार के मॉडल को बंद कर दिया गया था तो चले जानते है नये SUV कार की डिटेल्स

SUV 2024

न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर: एक्सटीरियर डिजाइन

SUV 2024लीक हुई छवियाँ कार के डिजाइन को स्पष्ट रूप से दिखा रही हैं। स्टाइलिंग के मामले में, न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर डेसिया के Bigster कॉन्सेप्ट मॉडल का एक बड़ा संस्करण जैसा दिखता है। नया डस्टर पहली पीढ़ी के भारतीय मॉडल से बड़ा होगा, जिसे कंपनी ने समाप्त कर दिया है।

कार में एक नए डिजाइन के फ्रंट फेसिया होगा। इसके अलावा, कार में Y शेप की LED हेडलाइट्स, नए डिजाइन के फ्रंट बम्पर जो उदाहरणात्मक हवा इनलेट्स के साथ, और स्किड प्लेट्स होने की उम्मीद है। इसके अलावा, कार में एक नए डिजाइन के बोनट, चौकोर व्हील आर्च, V शेप की टेललाइट्स हो सकती हैं। कंपनी नई रेनॉल्ट डस्टर को CMF-B और BO प्लेटफॉर्म के दोनों पर प्रस्तुत करेगी।

नई डस्टर में तीन इंजन ऑप्शन्स आने वाली SUV में तीन इंजन ऑप्शन्स होंगी और ऑफ-रोडिंग क्षमता के साथ आएगी। कार में 1.3-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 154 बीएचपी की पावर उत्पन्न करता है। एक और विकल्प हो सकता है एक 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन।

इसके अलावा, इसमें 1.2-लीटर के हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का एक विकल्प भी हो सकता है, जो 170 बीएचपी की पावर और 200 एनएम के पीक टॉर्क उत्पन्न करेगा। इन इंजनों को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया जाएगा।

SUV 2024

न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर: अपेक्षित फीचर्स

SUV 2024भारत में, रेनॉल्ट डस्टर केवल 5-सीटर वैरिएंट में उपलब्ध थी। आने वाले रेनॉल्ट डस्टर को 5 और 7 सीटर वैरिएंट्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर्स, और क्रूज कंट्रोल जैसी फीचर्स हो सकती हैं।

इस SUV में एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो Android Auto और Apple CarPlay को समर्थन करेगा। सुरक्षा के लिए, कार में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, क्रैश सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर, और रियरव्यू कैमरा हो सकता है।

SUV 2024

न्यू जनरेशन रेनॉल्ट डस्टर: अपेक्षित मूल्य

SUV 2024मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नया डस्टर लगभग 20 लाख रुपए के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में, इसका मुकाबला Hyundai Creta, Tata Harrier, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Maruti Suzuki Grand Vitara, और Toyota Urban Cruiser HyRider से होगा।

Mahindra Thar 5-door Price: इसके शानदार डीजाइन ने Maruti Suzuki Jimny की करदी हवा टाइट, जाणे किंमत

भारत मे राज करणे आ रही है Lambretta Elettra E-Scooter, अब Ola का होगा काम तबाम, जाणे किंमत

Skoda Slavia Elegance Edition price in India: इस गाडी के आते ही Kia का होगा मार्केट खतम, बस इतनी कम कीमत पर

Triumph Thruxton 400: लॉन्च होते ही हो जायेंगी बुलेट की पुंगी टाईट जानिये पुरी जानकारी

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours