चौंकाने वाला सच: Nita Ambani ने इस वजासे दिय रिलायन्स पद से राजीनामा

मुकेश अंबानी, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन, ने अपने धन में वृद्धि देखी है, और वर्ष 2023 की श्रीमंत सूची में वर्तमान में पहले स्थान पर हैं। 2023 के लिए 360 धनवान भारतीयों की सूची के अनुसार, मुकेश अंबानी के धन में 8.8 लाख करोड़ रुपए की वृद्धि हुई है, जिससे वह सूची में पहले स्थान पर हैं। मुकेश अंबानी की पत्नी, Nita Ambani, भी व्यापार दुनिया में महत्वपूर्ण पद पर हैं और वर्षों से रिलायंस के प्रबंधन टीम के सदस्य रही हैं। Nita Ambani ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा अगस्त 2023 में की है।

Nita Ambani ने रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड से इस्तीफा दिया है। इसके परिणामस्वरूप, उनके बच्चों, ईशा, आकाश, और अनंत अंबानी को प्रबंधन टीम में नियुक्त करने का मार्ग साफ हो गया है।

Fire-Boltt Phoenix Smart Watch=click

Isha Ambani, Akash Ambani, और Anant Ambani की RIL बोर्ड में नियुक्तियाँ उनकी मां, Nita Ambani, के साथ किए गए समझौतों पर आधारित हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें कोई मासिक वेतन नहीं मिलेगा, केवल बैठकों के लिए शुल्क और वार्षिक कमीशन होगा।

रिलायंस ने एक बयान में कहा है, “बोर्ड या समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए, या बोर्ड द्वारा निर्धारित अन्य बोर्ड और समिति की बैठकों में भाग लेने के लिए, शुल्क और लाभ संबंधित कमीशन दिया जाएगा।”

रिलायंस के प्रबंधन समूह से अपने इस्तीफे के अलावा, Nita Ambani ने अपने उच्च पद से Dhirubhai Ambani Institute में भी कदम रख दिया। उन्होंने इस पद को अपनी बेटी, Isha Ambani के लिए सरल बनाया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours