लॉन्च से पहले, New Toyota Fortuner की तस्वीरें सामने आईं, जो शानदार दिखने का वादा कर रही हैं

लॉन्च से पहले, New Toyota Fortuner की तस्वीरें सामने आईं, जो शानदार दिखने का वादा कर रही हैं

New Toyota Fortuner 2025:

टोयोटा फॉर्च्यूनर भारतीय बाजार में सबसे बड़ी एसयूवी है, और इसकी मांग भारतीय बाजार में अन्य कारों की तुलना में सबसे अधिक है। टोयोटा फॉर्च्यूनर को नेताओं और व्यापारीयों की पसंद है। इसके साथ, टोयोटा फॉर्च्यूनर ने भारतीयों के लिए सपने की एसयूवी बना ली है। अब, कंपनी जल्द ही अपनी नई पीढ़ी की टोयोटा फॉर्च्यूनर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, और पहली रेंडरिंग छवि सामने आई है।

New Toyota Fortuner 2025 डिज़ाइन:

New Toyota Fortuner

नई पीढ़ी का टोयोटा फॉर्च्यूनर उत्कृष्ट TNGA प्लेटफ़ॉर्म पर बन रहा है, जो कि न केवल बेहतर ऑफ-रोडिंग का वादा करता है, बल्कि अधिक सुविधा भी प्रदान करने वाला है। इसके साथ ही, नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की पूर्व संस्करण की तुलना में बेहतर डिज़ाइन भाषा के साथ आने की उम्मीद है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अगले साल अपनी नई पीढ़ी की टोयोटा हिलक्स को लॉन्च करने जा रही है, और इसके साथ ही, नई पीढ़ी की टोयोटा फॉर्च्यूनर भी अनावरण की जा सकती है, जो कि हिलक्स के समान होने की उम्मीद है। सामने की तरफ़ पुनः डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल के साथ नई एलईडी DRL और हेडलाइट सेटअप मिलने वाला है, इसके साथ ही इसे अब और अधिक आकर्षक लुक वाला स्किड प्लेट और चारों तरफ आक्रमक डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही इसके पहियों को भी अपडेट किया जा रहा है, वर्तमान संस्करण की तुलना में अब बड़े डायमंड कट एलॉय व्हील्स मिलने वाले हैं।

पीछे की तरफ़ भी नया एलईडी टेल लाइट और स्टॉप लैंप के साथ संशोधित बंपर और स्पीड प्लेट मिलने वाला है। वर्तमान फॉर्च्यूनर के तुलना में नई पीढ़ी फॉर्च्यूनर की सामने आई रेंडरिंग छवि काफी ज्यादा एग्रेसिव और आक्रामक लुक के साथ आ रही है।

New Toyota Fortuner केबिन:

New Toyota Fortuner

केवल बाहरी परिवर्तन ही नहीं, नई पीढ़ी की फॉर्च्यूनर के अंदर भी हमें कई बड़े परिवर्तन देखने को मिलने वाले हैं। केबिन के अंदर, एक नया डैशबोर्ड लेआउट के साथ केंद्रीय कंसोल और प्रीमियम लेदर सीट्स होंगी। इसके साथ ही, इसमें नया डिज़ाइन किया गया एक कंट्रोल, कई स्थानों पर सॉफ्ट टच और पीछे की यात्रियों के लिए भी ऐसी वेंट्स दिए जाने वाले हैं। लंबी दूरी के लिए नई पीढ़ी फॉर्च्यूनर बेहतर विकल्प होने वाला है।

New Toyota Fortuner सुविधाएं सूची:

New Toyota Fortuner

सुविधाओं में, नई फॉर्च्यूनर को बड़ी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलने वाली है। अन्य हाईलाइट में, इसे वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ हवादार सीट और वेलकम सेट फंक्शन, एंबिएंट लाइटिंग, ड्यूअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल शामिल हैं।

New Toyota Fortuner सुरक्षा सुविधाएं:

New Toyota Fortunerसुरक्षा के मामले में, नई फॉर्च्यूनर को स्टैंडर्ड रूप से 7 एयरबैग्स और शीर्ष मॉडल में 8 एयरबैग्स के साथ संचालित किया जाने वाला है। इसके अलावा, इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS के साथ EBD, 360 डिग्री कैमरा

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours