Leo box office collection Day 8: क्या लियो जेलर की रिकॉर्ड-तोड़ सफलता हासिल कर पाएगा?

Leo box office collection Day 8: क्या लियो जेलर की रिकॉर्ड-तोड़ सफलता हासिल कर पाएगा?

तमिल सिनेमा की दुनिया में, बॉक्स ऑफिस पर वर्चस्व की लड़ाई अक्सर भयंकर होती है, और प्रतिस्पर्धा कड़ी हो सकती है। ऐसी ही एक प्रतिद्वंद्विता विजय की “लियो” और रजनीकांत की “जेलर” के बीच चल रही है। “जेलर” ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया और दुनिया भर में 604 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की, जिससे यह साल की सबसे बड़ी तमिल फिल्म बन गई। इस बीच, “लियो” खुद को 140 करोड़ रुपये से पीछे पाता है। जैसे ही “लियो” ने सिनेमाघरों में अपना आठवां दिन पूरा किया, उसे आगे बढ़ने की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा। आइए इस लेख में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, रुझान और बहुत कुछ के बारे में जानें।

Leo box office collection

दिन 8: स्थिर लेकिन शानदार नहीं
इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक, सिनेमाघरों में अपने आठवें दिन “लियो” 10.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में सफल रही। इस प्रदर्शन से फिल्म का शुद्ध घरेलू कलेक्शन 265.6 करोड़ रुपये हो गया है। हालांकि यह एक महत्वपूर्ण आंकड़ा प्रतीत हो सकता है, लेकिन दर्शकों की ठंडी प्रतिक्रिया से पता चलता है कि “जेलर” के 604 करोड़ रुपये के जीवनकाल के संग्रह को पार करना एक कठिन चुनौती होगी।

अधिभोग आँकड़े
तमिलनाडु में अधिभोग दरें एक दिलचस्प कहानी बताती हैं। आठवें दिन, “लियो” ने 25.92% तमिल दर्शकों की सूचना दी, जिसमें शाम के शो में सबसे अधिक भीड़ उमड़ी। अकेले चेन्नई में, फिल्म के लगभग 900 शो थे, जिनकी अधिभोग दर लगभग 33% थी। समग्र अधिभोग के बावजूद, “लियो” के पास अभी भी अपने प्रतिद्वंद्वी की भारी सफलता की बराबरी करने के लिए कुछ आधार हैं।

विश्वव्यापी सकल संग्रह
अब तक, “लियो” ने दुनिया भर में 464.3 करोड़ रुपये का सकल संग्रह का दावा किया है। अपने पहले हफ्ते में इसने दुनिया भर में 461 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। यह ध्यान रखना जरूरी है कि फिल्म ने शानदार शुरुआत की थी और अपने शुरुआती दिन में दुनिया भर में 140 करोड़ रुपये की कमाई की थी। हालांकि, घरेलू बाजार में दूसरे दिन इसे करीब 44% की बड़ी गिरावट का सामना करना पड़ा। सातवें दिन फिल्म का कलेक्शन और कम हो गया और मंगलवार के 30.7 करोड़ रुपये से घटकर बुधवार को 13.4 करोड़ रुपये रह गया। यह देखना बाकी है कि क्या “लियो” अपने दूसरे सप्ताहांत में गति हासिल कर पाता है।

“जेलर” चुनौती
“लियो” को शुरुआत में रजनीकांत की “जेलर” के प्रतिस्पर्धी के रूप में देखा गया था, जिसने दुनिया भर में 604 करोड़ रुपये का प्रभावशाली रिकॉर्ड बनाया है। “जेलर” साल की सबसे बड़ी तमिल फिल्म बनी हुई है, और “लियो” फिलहाल काफी अंतर से पीछे चल रही है। फिर भी, “लियो” अब तक की तीसरी सबसे बड़ी तमिल फिल्म के रूप में अपना स्थान सुरक्षित करने में सफल रही है, जिसमें “जेलर” और “पोन्नियिन सेलवन: आई” शीर्ष स्थान पर हैं।

लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स (LCU)
“लियो” लोकेश कनगराज की महत्वाकांक्षी “लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स” का एक हिस्सा है। यह कार्थी की “कैथी” और कमल हासन की “विक्रम” के समान ब्रह्मांड में स्थापित है और इन फिल्मों की कहानी को जारी रखता है। प्रशंसक यह देखने के लिए उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं कि क्या रजनीकांत की आगामी फिल्म भी इस रोमांचक सिनेमाई ब्रह्मांड का हिस्सा होगी। “लियो” में संजय दत्त और तृषा कृष्णन सहित कई सितारे शामिल हैं।

Bacca Bucci Men’s Running Shoe

You May Also Like

More From Author

1 Comment

Add yours

+ Leave a Comment