SB Trend News

अगले 6 महीनों में आने वाली 5 नई SUVs – Hyundai से Toyota तक

Tata Curvv EVनिम्नलिखित हैं उन पांच नई SUVs के बारे में जो अगले छह महीनों में भारत में लॉन्च हो रही हैं, निर्माता मुख्य रूप से कॉम्पैक्ट और मिडसाइज SUV सेगमें प्रकाश के लिए टकरा रहे हैं।

  1. Hyundai Creta Facelift: फेसलिफ्ट Hyundai Creta अगले साल शोरूमों में आएगा और इसमें एक नई डिज़ाइन वाली बाहरी और आंतरिक बदलाव होगा। दूसरी पीढ़ी का क्रेटा 2020 के प्रारंभ से बिक रहा है और इसमें कोई महत्वपूर्ण अपडेट नहीं हुआ है। फेसलिफ्ट इसे हुंडई की नवीनतम डिज़ाइन दर्शना के आधार पर सजाएगा और आंतरिक रूप से Level 2 ADAS जैसी सुविधाएं मिलेंगी। नई 1.5L टर्बो पेट्रोल मिल भी जुड़ेगा।

  2. Kia Sonet Facelift: किआ सोनेट को जल्द ही 2024 में पूरी तरह से संशोधित किया जाएगा और इसमें बाहर और अंदर कई संशोधन होंगे। इसमें एक ताजगी वायब लेकर आने के लिए महत्वपूर्ण परिवर्तन होंगे और आंतरिक रूप से नई सुविधाएं और प्रौद्योगिकियों को मिलेगा, लेकिन मौजूदा पावरट्रेन लाइनअप जारी रहेगा।

  3. Tata Curvv EV: टाटा कर्व इलेक्ट्रिक और आईसी रूप में उपलब्ध होगा। पहले वाले में यह एक बड़े बैटरी पैक से लैस होगा, जिसमें 500 किलोमीटर से अधिक की ड्राइविंग रेंज होगी। इसमें अपने कॉन्सेप्ट की तरहीन डिज़ाइन भाषा का सामान थोड़ी ही संवादित रूप में अपनाएगा। आईसी इंजन वाले कर्वव वीएन पेट्रोल इंजन को विशेषत: एक नये DI पेट्रोल इंजन के साथ प्रस्तुत करेगा।

  4. Tata Punch EV: इलेक्ट्रिफाइड टाटा पंच आने वाले महीनों में बिक्री पर आएगा और यह पहला टाटा ईवी होगा जिसमें सिरे के फेंडर के ऊपर चार्जिंग पोर्ट होगा। इसमें डिज़ाइन में परिवर्तन होगे, जिससे इसे अपने आईसी सिबलिंग से अलग करने में मदद मिलेगी। इसे दावा किया जाता है कि यह दो बैटरी पैक्स में उपलब्ध होगा, जिसमें 350 किलोमीटर से अधिक का दावा किया जाएगा। इसका आंतरिक सबसे नवीन Nexon EV से कई सुविधाएँ उधारण करेगा।

  5. Toyota Urban Cruiser Taisor: अर्बन क्रूज़र टाइसर को 2024 के प्रारंभिक भागों में लॉन्च किया जाएगा और यह मारुति सुज़ुकी फ्रॉनक्स के बैज-इंजनियर्ड संस्करण होगा। पांच सीट वाली कॉम्पैक्ट SUV कूप ग्लैंजा प्रीमियम हैचबैक के ऊपर स्थित होगा और इसमें 1.2L एनए पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ MT और AT विकल्प उपलब्ध होंगे।

 

Tata का हाथी: Tata की फॉर्च्यूनर जैसी दिखने वाली, थार का पूर्वज, हाथी की तरह पावर-पैक!

Car covers

Exit mobile version